धम्मा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल होगा विश्वस्तरीय अत्याधुनिक सुविधा से परिपूर्ण ।

पटना : विज्ञान ने चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत तरह के क्रान्ति लाया है जिससे कई प्रकार के गंभीर बीमारियों का इलाज संभव हो चुका है लेकिन बिहार में चिकित्सा के क्षेत्र में विकास की अगर बात किया जाय तो सरकार ने बहुत हद तक इसे सुधारने का प्रयास किया है फिर भी अभी भी बिहार के लोगों के लिए चिकित्सीय व्यवस्था का अभाव मरीजों को खल रहा है। कुछ निजी अस्पतालों में अगर सुविधा उपलब्ध है भी तो वो बिहार जैसे गरीब प्रदेश के जनता के लिए मंहगी समझी जाती है ।

 उक्त बातें धम्मा हॉस्पिटल के (चीफ़ गेस्ट) डॉ. M. L. Verma द्वारा आज पटना में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कही। उन्होंने बताया कि इसी अभाव को दूर करने और मरीजों को किफायती एवं उचित चिकित्सीय अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध कराने हेतु धम्मा सुपर स्पेस्लिस्ट हॉस्पिटल का निर्माण किया गया है जहां विश्वस्तरीय सुविधा उपलब्ध होगा और अब बिहार के मरीजों को बाहर के बड़े अस्पतालों में मोटी रकम खर्च नहीं करना पड़ेगा ।

धम्मा हॉस्पिटल के (गेस्ट ऑफ़ ऑनर) डॉ. महेन्दर सिंह का मानना है कि बिहार अथवा अन्य प्रदेश के जरुरतमंदों, निसहाय लोगों को ध्यान में रखकर इस अस्पताल का स्थापना किया गया है जहां मरीजों को कम खर्च में बेहतर सुविधा देने का प्रयास रहेगा । अस्पताल के (प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर) डॉ. सुदीश कुमार ने बताया कि यह अस्पताल भगवान बुद्ध के आदर्शों पर चल कर जनसेवा में विश्वास रखेगा और समाज के उत्थान में अपना योगदान देगा जो हमारा संस्था पहले भी कई इसी तरह के सामाजिक कार्य में अपना योगदान देते हुए जनसेवा के प्रति तत्पर रहा है... ।

Comments

Popular posts from this blog

महिला विकास मंच के बैनर तले महिला सम्मान एवं शपथ समारोह आयोजित किया गया

जीवनशैली में बदलाव से होगा Stroke से बचाव-डॉ. शिवराज इंगोले